Flash News

हरि ॐ। यह ब्लाग हमें सदगुरु श्री अनिरुद्ध बापू (डा. अनिरुद्ध जोशी) के बारें में हिंदी में जानकारी प्रदान करता है।

Comments

Mail Instagram Pinterest RSS

नववर्ष की श्रद्धावान मित्रों को अनिरुद्ध शुभकामनाएं

ज बड़े अरसे बाद हम आपस में संवाद कर रहे हैं। पिछले कई दिनों से अपने ही दो प्रोजेक्ट्स में अर्थात जेरियाट्रिक इंस्टिट्यूट तथा श्री अनिरुद्ध धाम के कार्यों में व्यस्त था, तत्पश्चात हर वर्ष की भांति मैं बापूजी के साथ गाणगापुर गया था। 
आज नववर्ष की पूर्वसंध्या पर मैं आपको अर्थात बापूजी के सभी श्रद्धावान मित्रों को तथ उनके श्रद्धावान परिवारजनों को नववर्ष की अनिरुद्ध शुभकामनाएं देना चाहता हूँ। आनेवाला नया साल अम्बज्ञता के अर्थात आनंद के मार्ग पर जीवन यात्रा करनेवाला साबित हो यही बापूजी के चरणों में प्रार्थना करता हूँ। हम लोग प्रत्येक नववर्ष की शुरुआत उपासना से करते आ रहे हैं। मुझे यकीन है कि इस वर्ष भी बापूजी के सभी श्रद्धावनमित्र नववर्ष का स्वागत उपासना करते हुए आनंदोत्सव करेंगे। 

 १ जनवरी का दिन और एक कारण की वजह से हम सभी श्रद्धावानों के लिए महत्त्वपूर्ण है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी १ जनवरी को दैनिक प्रत्यक्ष का नववर्ष विशेषांक छपनेवाला है और पहले ही घोषित किए अनुसार इस वर्ष का विषय है 'सोशलमीडिया - परिपूर्ण व परिपक्व इस्तेमाल।' पिछले कई सालों से कम्प्यूटर्स तथा इंटरनेट का हमारे जीवन में महत्त्व सद्गुरु बापू हमें समझाते आए हैं। बिलकुल बैंक के व्यवहारों से शौपिंग तक, बच्चों की शिक्षा, उनका स्कूल-कॉलेज में दाखिले से नौकरी पाने तक, यात्रा की टिकट से लेकर सरकारी कार्य तक तथा प्रमुखता से ऑफिसस में तो बड़े पैमाने पर यह कम्प्यूटर्स एवं इंटरनेट का इस्तेमाल करना एक तरह से अधिकाधिक अनिवार्य होता चला जा रहा है। श्रद्धावान समय के साथ चलें यह विधायक हेतु तथा दृष्टिकोण सामने रखकर दैनिक प्रत्यक्ष का यह नववर्ष विशेषांक आ रहा है, क्योंकि कम्प्यूटर्स, इंटरनेट तथा सोशल मीडिया आनेवाले समय में केवल जरुरत ही नहीं बल्कि इसका एक अभिन्न अंग होगा। 

अधिक पढने के लिये : http://aniruddhafriend-samirsinh.com/नववर्ष-की-श्रद्धावान-मित/

अंग्रेजी मे पढने के लिये:  http://aniruddhafriend-samirsinh.com/aniruddha-wishes-of-new-year-to-shraddhavan-friends/

मराठी मे पढने के लिये : http://aniruddhafriend-samirsinh.com/नव्या-वर्षाच्या-श्रध्दाव/






0 comments:

Post a Comment